एक ऐसा CEO जिसने क्रिकेट से ही टीम वर्क, मैनेजमेंट और स्किल डेवलपमेंट के गुर सीखे

यदि हम पिछले एक दशक की भी बात करें तो पाएंगे माइक्रोसॉफ्ट की छवि मार्केट में कुछ खास नहीं थी। लोग ये मान बैठे थे की Windows और Office जैसे प्लेटफार्म के अलावा ये कंपनी कुछ अलग सा नहीं कर पा रही है। लेकिन अपने गेमिंग प्लेटफार्म XBOS और Cloud Services के जरिये माइक्रोसॉफ्ट अपनी इस छवि को बदलने में कामयाब रही है जिसके पीछे सत्या नडेला का ही विशेष योगदान रहा है।

सत्या नडेला की परवरिश हैदराबाद की एक तेलगु परिवार में हुयी। इनके पिता एक IAS अधिकारी के रूप में भारत सरकार के योजना आयोग में एक प्रतिष्ठित पद पर आसीन थे।

इनकी इसी लगन को देखते हुए बिल गेट्स ने इन्हें कई जिम्मेदारियाँ दीं जिसे एक चुनौती मान सत्या नडेला ने उनपर गंभीरता से काम किया। Bing, Office365, Skype, One Drive, XBOX Live, और Cloud & Enterprises जैसे बिज़नेस को इन्होने बखूबी चलाया।आज सत्या नडेला के नेतृत्व में माइक्रोसॉफ्ट अपने Windows10, Surface Pro, Azure, Microsoft Edge जैसे इनोवेटिव प्रोडक्ट्स के जरिये मार्केट में फिर से अपनी साख बना रहा है।

Start today your own business..!!

Consult to Altechmind Team for more information.

Visit us – https://www.altechmind.com Mail us info@altechmind.com Call/WA Us +919741619411 hashtag#altechmindhashtag#altechmindwebservices Altechmind

Leave a Reply